Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
हरियाणा

आईटीआई में प्रवेश के लिए संस्थान स्तर पर स्पॉट राउंड 16 से 18 नवम्बर तक                      

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | November 15, 2021 06:26 PM

मंडी,

 

तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक विवेक चंदेल ने बताया कि भारत सरकार, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा राजकीय आईटीआई नादौन, बैजनाथ, नूरपुर, ज्वाली, सल्याना, शाहपुर, शमशी,  मंडी, बतैल, डैहर, जोगिन्द्रनगर, पपलोग, शिमला, सोलन नालागढ़, धर्मपुर, सायरी व उना में चल रहे व्यवसायों की तृतीय शिफ्ट में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है । उन्होंने बताया कि तीसरी शिफ्ट को चलाने की अनुमति मिलने के परिणामस्वरूप प्रवेश हेतु संस्थान स्तर पर स्पॉट प्रवेश प्रक्रिया 18 नवम्बर तक ही की जायेगी ।
उन्होंने बताया कि व्यवसायओं का ब्यौरा ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर उपलब्ध रहेगा । उन्होंने बताया कि  इन व्यवसायओं की सीटों में प्रवेश हेतु संस्थान स्तर पर 16 नवम्बर से 18 नवम्बर तक स्पॉट राउंड करवाया जा रहा है । स्पॉट राउंड में केवल ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यार्थी ही आवेदन कर सकते हैं, इसलिए जो अभ्यार्थी आनलाईन एडमिशन  पोर्टल पर पंजीकृत नहीं हैं वे अपना पंजीकरण ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर कर सकते हैं । पंजीकृत अभ्यार्थी ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल से अपने आवेदन फार्म का प्रिंट निकालना सुनिश्चित करें ।
    ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यार्थी रिक्त सीटों के लिए संस्थान स्तर पर व्यक्तिगत रूप से आवेदन फार्म, शैक्षणिक व अन्य दस्तावेज तथा फोटो पहचान पत्र सहित पहुंचना सुनिश्चित करें । आवेदन पत्र दैनिक आधार पर प्रातः 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक लिए जायेंगे तथा उसके बाद मैरिट सूची बनाई जायेगी, दोपहर 2.30 बजे से मैरिट अनुसार रिक्त सीटों हेतु प्रवेश  प्रक्रिया आरंभ की जाएगी । पिछले दिन तैयार की गई मैरिट सूची मान्य नहीं होगी । प्रवेश मिलने की सूरत में निर्धारित सभी प्रकार के शुल्क उसी समय जमा करवाने होंगे । उन्होंने बताया कि  खाली सीटों बारे संबंधित संस्थान से व्यक्तिगत रूप में या दूरभाष के माध्यम से भी जानकारी हासिल की जा सकती है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हरियाणा खबरें
आरएलए स्पीति में पंजीकृत  निजी वाहनों को मिलेगी फीस से शुल्क राजकीय महाविद्यालय सिहुंता के भवन का जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य– कुलदीप सिंह पठानिया अधिकारी आपसी तालमेल के साथ तीव्रता से कार्य करें - अनुराग सिंह ठाकुर वनकाम गुड़गाँव की गोष्ठी में कवियों ने बिखेरे कविता के विविध रंग पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, सभी सुरक्षित भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश स्तरीय सोशल मीडिया बैठक रोहतक में सम्पन्न; प्राची खुराना नोएडा प्राधिकरण के इंदिरा गांधी कला केंद्र ऑडीटोरियम में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में 'इलाहाबाद विश्वविद्यालय पुरा छात्र परिषद' द्वारा भव्य कार्यक्रम आयोजित आनी ब्लॉक की दो ग्राम पंचायतों में चुनाव प्रक्रिया शुरु हरियाणा गौरव सुनील शर्मा का नाम इंडियन रिकॉर्ड बुक में शामिल तीन दिवसीय कार्यशाला का जिला राजस्व अधिकारी ने किया शुभारंभ 
-
-
Total Visitor : 1,64,77,975
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy